Maruti Suzuki Grand Vitara

Maruti Suzuki Grand Vitara – New SUV 2022

Maruti Suzuki Grand Vitara 2022 को सितंबर के आखिरी हफ्ते में लॉन्च किए जाने की खबर है। ग्रैंड विटारा को त्यौहार के सीजन में लांच किया जायेगा। अगर आप भी इस SUV को बुक करना चाहते हो तो नेक्सा की साइट पर जाकर ऑनलाइन भी बुक कर सकते हो।

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा मिड-साइज एसयूवी, ग्रैंड विटारा आधिकारिक लॉन्च से पहले ही कार प्रेमियों के बीच चर्चा का एक गर्म विषय रही है। जैसा कि आप जानते हैं, ग्रैंड विटारा को 11 जुलाई से प्री-बुकिंग शुरू होने के बाद से 50,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं। इस महीने कार की बिक्री शुरू होने की उम्मीद है।

maruti suzuki grand vitara 2022 5 माइल्ड हाइब्रिड वैरिएंट और दो मजबूत हाइब्रिड ट्रिम्स पेश करेगी। आधिकारिक तौर पर नई ग्रैंड विटारा इस त्योहारी सीजन में सितंबर में लॉन्च करेगी। अगर आप भी Maruti Suzuki Grand Vitara को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो मेरी पूरी पोस्ट पढ़ें। मेरी पोस्ट आपको सही फैसला लेने में मदद करेगी है।

Maruti Suzuki Grand Vitara 2022 specifications

लुक और डिजाइन (Look & Design)

Grand vitara
Grand vitara


बड़े फ्रंट ग्रिल और चौकोर पहिये ग्रैंड विटारा को आकर्षक लुक देते हैं। फ्रंट में स्प्लिट हेडलैंप डिजाइन है। 2022 ग्रैंड विटारा में प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग, 17 इंच के पहिए और बहुत कुछ मिलता है। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को 6 रंगों और 3 डुअल-टोन रंगों में पेश करेगी। पीछे की तरफ स्लीक एलईडी टेल लैंप्स हैं। विटारा के ऐसे मॉडल के आने से बहुत सारी SUV को प्रॉब्लम होने वाली है। Maruti Suzuki Grand Vitara का लुक सबसे अच्छा है।

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा इंजन – Maruti Suzuki Grand Vitara mileage


2022 मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को लेकर कंपनी का दावा है कि यह एसयूवी 1 लीटर में 27.97 किमी का माइलेज देगी, जिससे यह देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली एसयूवी बन जाएगी। maruti suzuki grand vitara भारत में दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश की जाएगी. इसमें मजबूत हाइब्रिड तकनीक वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिसे e-CVT के साथ जोड़ा जाएगा. इसमें इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन है, हाइब्रिड इंजन 91 bhp और 122 Nm का टार्क जनरेट करता है।

Maruti Suzuki Grand Vitara इंटीरियर और फीचर्स

Grand vitara
Grand vitara


एसयूवी के इंटीरियर की बात करें तो ग्रैंड विटारा में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 9.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, और हाइब्रिड वैरिएंट में ब्लैक लेदर सीटें, हवादार फ्रंट सीटें, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा और कनेक्टेड द कार भी तकनीक के साथ आती है। दिखने की बात करे तो MARUTI SUZUKI GRAND VITARA का इंटीरियर VIP गाड़ी जैसा है. रियर यूएसबी पोर्ट, एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट और रिवर्स पार्किंग कैमरा।

सेफ्टी फीचर्स Maruti Suzuki Grand Vitara

Grand vitara
Grand vitara


ग्रैंड विटारा ने अपने सेफ्टी फीचर्स को थोड़ा बढ़ा दिया है। इस कार में 6 एयरबैग के साथ एबीएस के साथ ईबीडी, ईएससी, क्रूज कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी को लेकर मारुति ने बहुत ही बड़ी उपलब्धि हासिल की है नयी SUV में सेफ्टी से जुड़े सभी फीचर्स है।

Price – कीमत


Maruti Suzuki Grand Vitara की कीमत की बात करें तो यह 9.5 लाख से शुरू होगी। और ये कीमत 15.50 तक जाएगी।

Maruti Suzuki Grand Vitara 2022 price

Variant Manual (Rs)
Sigma 9.50 Lakh
Delta 11.00 Lakh
Zeta 12.00 Lakh
Alpha 13.50 Lakh
Alpha AWD 15.50 Lakh

Variant Automatic (Rs)
Sigma –
Delta 12.50 Lakh
Zeta 13.50 Lakh
Alpha 15 Lakh
Alpha AWD –

Maruti Suzuki Grand Vitara on road price की बात करे तो इससे थोड़ी अलग होगी।

MARUTI ALTO K10 4 लाख से भी कम कीमत में लांच हुई

How can I follow a healthy eating plan

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.